हर इंसान की इच्छा होती है कि वो भी दुनियाभर के महंगे से महंगे होटल में ठहरे और विश्व स्तरीय सुविधाओं का आनंद उठए. सुविधाएं अच्छी मिले, तो लोग पैसों की भी फ़िक्र नहीं करते. वैसे तो आपने दुनियाभर के अच्छे से अच्छे होटल और उनकी 7 स्टार सुविधाओं के बारे में पढ़ा और सुना होगा.

Nishiyama Onsen Keiunkan, Fujiwara Mahito, 52 generation

लेकिन आज हम आपको जापान के एक ऐसे होटल के बताने जा रहे हैं जिसने दुनिया का सबसे पुराना होटल होने का ‘गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स’ बनाया है. Nishiyama Onsen Keiunkan होटल को जापान के Fujiwara Mahito नाम के एक व्यक्ति ने 705 ईसवीं सदी में बनाया था. आज इस परिवार की 52वीं पीढ़ी इस होटल को हमेशा की तरह शानदार तरीके से चला रही है.

ये होटल आज भी अपनी विश्वसनीयता को बनाये हुए है. इस होटल की गेस्ट लिस्ट में दुनियाभर के कई हाईप्रोफ़ाइल लोग आते हैं. दुनियाभर के टॉप पॉलिटीशियन से लेकर समुराई तक इस होटल के ख़ास मेहमान रहे हैं. ये होटल अपने आलिशान और आरामदायक गर्म पानी के झरनों के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे अन्य होटलों से ख़ास बनाता है.

#nishiyamaonsenkeiunkan #onsen #worldoldesthotel #yamanashi #japan

A post shared by モンちゃんの旅 (@monchannotabi) on

इस होटल की एक ओर ख़ूबसूरत नदी बहती है, तो दूसरी ओर शानदार घना जंगल. खिड़की खोलते ही दोनों तरफ़ का नज़ारा देखने लायक होता है. कभी कलकल बहती नदी की मधुर आवाज़ ,तो कभी चिड़ियों की चहचाहट सुनाई देती है.

इस होटल को आख़िरी बार साल 1997 में रेनोवेट किया गया था. लेकिन ये होटल आज भी अपनी पुरानी पहचान को बनाये हुए है. इस होटल में कुल 37 कमरे हैं. इसके एक कमरे का एक रात का किराया 470 डॉलर है.

ये हैं वो गर्म पानी वाले झरने: